फरीदाबाद: 7 साल की बच्ची को सोती हुई अवस्था उठा कर ले जाने,रेप की कोशिश करने, आरोपी गिरफ्तार - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Thursday, May 31, 2018

फरीदाबाद: 7 साल की बच्ची को सोती हुई अवस्था उठा कर ले जाने,रेप की कोशिश करने, आरोपी गिरफ्तार

7 साल की बच्ची को सोती हुई अवस्था उठा कर ले जाने,रेप की कोशिश करने, आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद :बीती रात सेक्टर -18 स्थित प्रेम नगर में अपने मकान के बाहर नानी के साथ सो रहीं 7 वर्षीय बच्ची को चुपके से एक शख्स उठा ले गया और उसके साथ झाड़ियों में बलात्कार करने की कोशिश की पर पुलिस द्वारा वक़्त रहते हुए आरोपी शख्स के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज परिजनों ने पहले तो खेड़ीपुल थाने के समीप सड़क पर जाम लगा दिया। इसके बाद महिला थाने में भी परिजनों ने जमकर हंगामा किया और महिला पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की। इस प्रकरण में एसीपी पूजा डाबला का कहना हैं कि आरोपी अवधेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया हैं। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि जहां तक थाने में जो हंगामा किया गया हैं। वह इस घटना की जांच करवाई जा रहीं हैं।


परिजनों का कहना हैं कि उनकी सात वर्षीय बच्ची रात तक़रीबन 11 बजे अपनी नानी के साथ सो रहीं थी वहां से वह बच्ची अचानक गायब हो गई और सोते अवस्था में अपने हाथ को बच्ची के ऊपर नानी हाथ रखने की जैसे ही कोशिश की फिर उन्हें बच्ची नहीं होने का एहसास हुआ और वह उठ कर बैठ गई। इसके बाद नानी ने अपने बहु -बेटों को जोर -जोर से आवाजें लगाईं। उनकी आवाज को सुन कर आसपास के लोग भी वहां एकत्रित हो गए और सभी लोग बच्ची की तलाश में जुट गए। इस दौरान उन्होनें पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया जिसके बाद एक पीसीआर घटना स्थल पर पहुंची पर उन पुलिस कर्मियों ने मामूली पूछताछ करके वापिस चली गई और उन लोगों ने उनकी बच्ची की तलाशने में कोई सहायता नहीं की और वह पुलिस कर्मी वहां से चले गए।

जब वह लोग तलाशते हुए बच्ची के पास पहुंचे तो देखा की उनकी बच्ची नग्न अवस्था में हैं और एक शख्स जो बच्ची को उठा कर ले गया था वह भी शख्स नग्न अवस्था में था। उनका कहना हैं कि शोर शराबा को सुन कर आरोपी शख्स वहीँ के नहर में कूद गया और काफी देर तक नहर में घुसा रहा जब भीड़ ने एक मत होकर बिल्कुल शांत हो गए और वहीँ पर शांति मुद्रा में घात लगा कर छिप गए,इसके थोड़ी देर के बाद आरोपी शख्स अवधेश नहर से निकल कर भागने की कोशिश की तो लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर लात -घूसों से पिटाई कर दी और बाद में आरोपी शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया।
उनका कहना हैं कि खेड़ीपुल थाना पुलिस ने उन लोगों को धुत्कार कर थाने से भगा दिया और उन लोगों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस वजह से नाराज होकर सड़कों पर उन लोगों ने जाम लगा दिया। इसके बाद सेक्टर -16 स्थित महिला थाने की पुलिस उन लोगों को महिला थाने में ले आई, यहां पर एक महिला पुलिस कर्मी ने उनकी बच्ची से कहा कि सही बात बतादें नहीं तो तुझे करंट लगा दूंगी, फिर उसने उसकी गला दबा दी और गाल पर एक -दो थप्पड़ मार दी, इसके बाद उन लोगों को गुस्सा आ गया और पुलिस कर्मियों के साथ उनकी हाथापाई हो गई। उनका कहना हैं कि वह तो बच्ची के साथ हुई नाइंसाफी के लिए थाने में इंसाफ की उम्मीद लेकर आए थे पर यहां पर उल्टा उनकी बच्ची को महिला पुलिस कर्मी धमका रहीं थी वह लोग मीडिया से इंसाफ दिलाने की मांग कर रहीं हैं। वहीँ,खेड़ीपुल थाने के एसएचओ राकेश मालिक का कहना हैं कि रात के वक़्त आरोपी शख्स को वह लोग पुलिस को सौप गए थे पर पीड़ित पक्ष ने पुलिस को उसकी शिकायत नहीं दी थी। इस कारण से रात के वक़्त पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई थी। जब सुबह के वक़्त पीड़ित पक्ष के लोग उनके पास जैसे ही आए तो उन्होनें इस केस को महिला थाना पुलिस के हवाले कर दिया जहां महिला थाना पुलिस ने मुकदमा कर लिया हैं। वहीँ, एसीपी पूजा डाबला का कहना हैं कि इस प्रकरण में आरोपी अवधेश निवासी धीरज नगर को गिरफ्तार कर लिया हैं जहां तक थाने में हंगामा की बात हैं वह उसकी जांच करवा रहे हैं।



 रिपोर्ट बी. आर. मुराद फरीदाबाद

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here