इलाहाबाद - राजरूपपुर में जल्द बनेगा पुलिस थाना - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Saturday, December 9, 2017

इलाहाबाद - राजरूपपुर में जल्द बनेगा पुलिस थाना

रिपोर्ट शिव विशाल पाण्डेय  IBN24x7 News इलाहाबाद

इलाहाबाद - शहर के राजरूपपुर थाने का निर्माण बहुत जल्द होगा। धूमनगंज थाने का क्षेत्र काफी बड़ा होने से फरियादियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। काफी दिनों से मांग थी कि राजरूपपुर में एक थाना होना चाहिए ताकि लोगों को परेशानियों से बचाया जा सके।

 बजट मिलते ही काम शुरू होने के आसार हैं। पूर्व में पीएचक्यू से प्रस्ताव भी भेजा गया था। इसके अलावा फाफामऊ, सिरसा मोड़, लालगोपालगंज के नाम से थाना बनेगा। तत्कालीन एडीजी अपराध अभय कुमार प्रसाद, आईजी रूल्स एवं मैन्युअल अमिताभ ठाकुर, आईजी एटीएस असीम अरूम तथा आईजी पीएचक्यू की समिति ने इलाहाबाद जोन में तत्काल 20 नए थाने स्थापित किये जाने की संस्तुति की है, जिसे डीजीपी ने अग्रिम कार्रवाई के लिए पीएचक्यू इलाहाबाद भेजा है।

आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने बताया कि डीजीपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद में थानों के निर्माण राजरूपपुर, फाफामऊ, सिरसा रोड व लालगोपालगंज, कौशाम्बी में कड़ाधाम व भरवारी, चित्रकूट में चित्रकूट, भरतकूप व सरधुया, बांदा में सिविल लाइंस व करतल, फतेहपुर राधानगर, अमौली व देवरीबुजुर्ग, प्रतापगढ़ में दिलीपपुर, लीलापुर व देल्हुपुर और महोबा में कोतवाली देहात व बेलाताल तथा हमीरपुर में कुनेहटा शामिल है।

उन्होंने बताया कि समिति ने कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में सरकार द्वारा तय मानक के अनुसार आवश्यक पुलिस थानों में मात्र 50 फीसदी थाने ही उपलब्ध हैं। पूरे राज्य में 2891 थानों की जगह मात्र 1463 उपलब्ध हैं और 1428 थानों की कमी है. इस समिति द्वारा यह कमी प्रत्येक वर्ष 150 नए पुलिस थाने खोलते हुए 10 वर्षों में भरे जाने की संस्तुति की गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here