​ बेतिया - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति अमरेंद्र नारायण यादव का पुतला दहन किया - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Wednesday, November 22, 2017

​ बेतिया - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति अमरेंद्र नारायण यादव का पुतला दहन किया

बगहा पश्चिमी चंपारण(बिहार) दिवाकर कुमार की रिपोर्ट IBN24x7 News


 बेतिया - पं.च. आज दिनांक 21 नवंबर 2017 को नगर के स्थानीय एम जे के कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एम जे के कॉलेज अध्यक्ष रवि पटेल के नेतृत्व में बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति अमरेंद्र नारायण यादव का पुतला दहन किया।पुतला दहन करने से पहले कार्यकर्ताओ ने कुलपति के खिलाफ नारे लगाते हुए कॉलेज के चारो तरफ चक्कर लगाये।

 परिषद के राहुल पांडेय ने कहा कि इस साल स्नातक के किसी भी पार्ट की परीक्षा नहीं हो सकी है। साल खत्म होने में महज सवा महीना बचा है। स्नातक पार्ट वन, टू ,व थ्री की परीक्षाओं के लिए अब तक परीक्षा फॉर्म भी नहीं भरा पाया है। छात्रों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ का पूरा जिम्मेदार कुलपति हैं। नगर सहमंत्री अभिषेक कुमार  ने कहा कि इस साल अगर परीक्षाएं नहीं हो सकी तो छात्रों को मुसीबत बढ़ जाएगी।

 जिस तरह विश्वविद्यालय प्रशासन का छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है,जो निंदनीय है। छात्रों का पहले से ही से सेशन दो साल लेट चल रहा है। कई प्रतियोगी परीक्षाओं का भी समय बीत चुका है। महाविद्यालय में छात्रों के रिजल्ट न आने व अगले सत्र में फॉर्म नहीं भरने से बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नगर मंत्री राजन पासवान व सहमंत्री रजनीश गोस्वामी ने कहा कि कुलपति के निष्क्रियता के चलते तीन लाख  छात्रों का भविष्य अंधकार में है।

 इस साल परीक्षा अगर नहीं होती है तो छात्रों की मार्कशीट पर एक साल का गैप लग सकता है। जिसे छात्रों को आगे चलकर काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।छात्रों के सर्टिफिकेट पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं।नगर सह मंत्री सुनील पासवान,व कुणाल सिंघानिया ने कहा कि यूनिवर्सिटी के तीन अंगीभूत इकाई हमारे जिला में है,लेकिन किसी में भी स्थाई प्राचार्य नही है।कॉलेज में लूट-खसूट मचा है।कुलपति को तीनों अंगीभूत इकाई में स्थायी प्राचार्य न्यूक्त करनी चाहिये।

अगर कुलपति समय रहते हुए परीक्षा नहीं कराएं तो अभाविप महाविद्यालय से लेकर विश्वविद्यालय तक चरणबद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।मौके पर परिसद के कुणाल सिंघानिया,ऐष्वर्य तिवारी,महेश कुमार,प्रदीप कुशवाहा,प्रदीप श्रीवास्तव ,रवि मौर्या, रंजन कुमार कुशवाहा, शिवम मोरया, राज रंजन यादव, विनय कुमार,राजेश यादव, रंजन शर्मा, अजय कुमार कुशवाहा, तरुण कुमार, आर्यन गुप्ता, करुण कुमार, चंदेश्वर कुमार ,लालकेश्वर कुमार, महेश यादव,बाल्मीकि कुमार, नसरुल्ला अंसारी आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here