भेलसर(फैज़ाबाद) - सहजना गाँव का ही अकेले लगभग ढाई लाख मजदूरी बकाया ,मजदूर दर- दर भटक रहे - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Sunday, November 26, 2017

भेलसर(फैज़ाबाद) - सहजना गाँव का ही अकेले लगभग ढाई लाख मजदूरी बकाया ,मजदूर दर- दर भटक रहे

रिपोर्ट मो0 आलम शेख IBN24x7 News भेलसर फैजाबाद


 भेलसर फैज़ाबाद - जनपद के मवई ब्लाक मे इस समय मनरेगा योजना के संचालन मे जिम्मेदारो द्धारा बडी लापरवाही बरती जा रही ही है इसकी हकीकत पता लगाने पर सूत्रो से जो जाकारी सामने आयी है वह चौकाने वाली है।

 कमीशन क खुल्लम खुल्ला खेल क यह आलम है की बगल के रूदौली ब्लाक मे पक्के काम क भुगतान हो गया लेकिन मवई ब्लाक मे भुगतान के लिए ग्राम प्रधान व रोजगार सेवक कर रहे परिक्रमा। मनरेगा के कार्यो की स्वीकृति लेने के लिए पाँच प्रतिशत कमीशन व मजरमेन्ट बुक MB रजिस्टर मे अंकित करने व बुक क दाम तीन सौ से चार सौ रूपया लिया जा रहा है ब्लाक मे मनरेगा से सम्बन्धित एक अधिकारी को पाँच प्रतिशति अलग से कमीशन देना पडता है नही वह जिले क खौफ दिखाकर ग्राम प्रधान व रोजगार सेवक को धमकाती है।

सवाल यह की केन्द्र व राज्य सरकार ने जहाँ गाँवो के विकाश के लिए भारी भरकम धनराशी दी जा रही है वही गाँव मे काम हो जाने के छ माह बाद भी मजदूरी के लिए मजदूर दर बदर भटक रहे है ऐसा ही एक मामला ब्लाक क्षेत्र के सहजना गाँव क है जहाँ दो सडक 6 माह पहले मनरेगा योजना से पटायी गयी जिसका भुगतान आज तक नही हुआ मनरेगा मजदूर 6 माह से ब्लाक से लेकर ग्राम प्रधान व रोजगार सेवक के घर की परिक्रमा कर रहे है।

इस बाबत ग्राम प्नधान ने दबी जबान से बताया की ब्लाक मे चढावा चढाने को लेकर भुगतान रूका है।बिना पैसा न स्वीकृति मिलती है न( एम बी बुक) मिलती है।मनरेगा से सम्बन्धित सभी पटल पर चढावा के बाद ही योजना से काम कराया जाता है इतना सब कुछ होने के बाद बिडिओ मवई अन्जान है।इस सम्बन्ध मे प्रभारी बीडीओ राम बहाल यादव ने कहा इसकी जाँच करायी जाएगी जिसकी भी संलिप्तता मिलेगी उस पर कठोर कार्यवाही होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here