बगहा पश्चिमी चंपारण(बिहार) - अब बगहा के घर -घर में होंगे सैनिक और सिपाही - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Sunday, November 19, 2017

बगहा पश्चिमी चंपारण(बिहार) - अब बगहा के घर -घर में होंगे सैनिक और सिपाही

बगहा पश्चिमी चंपारण(बिहार) दिवाकर कुमार की रिपोर्ट IBN24x7 News

बगहा - प.च  जी हां, यह बात सामाजिक संगठन नैतिक जागरण मंच बगहा के तत्वाधान में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता के दौरान नवयुवकों  के उत्साहवर्धन मे कहा गया। जिसका आगाज आज दिनांक 19 नवंबर 2017 दिन रविवार सुबह 7:00 बजे बाबा भूतनाथ कॉलेज के परिसर से शुरू हुआ।

नैतिक जागरण मंच  बगहा के बैनर तले, नैतिक जागरण मंच के ऊर्जावान सलाहकार श्री संजू पांडे के प्रयास से सेना और पुलिस की तैयारी कर रहे बगहा के नवयुवकों की एक दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन बाबा भूतनाथ
कॉलेज परिसर में किया गया। जिसमें 1600 मीटर की दौड़ 5 मिनट 10 सेकंड में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया। जिसमें सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया ।बच्चों को ग्रुप ए और बी समूह में बांट कर दौड़ाया गया ।इस अवसर पर नैतिक जागरण मंच के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

अध्यक्ष श्री अरुण कुमार सिंह, सलाहकार अरविंद कुमार सिंह और संजू पांडे ,सचिव निप्पू कुमार पाठक के अलावा मिथिलेश कुमार पांडे ,चंद्रशेखर जायसवाल, श्री नागेंद्र सिंह श्री गुल्ली यादव जी, अवधेश कुमार जायसवाल पहवारी पाल, अधिवक्ता प्रमोद गुप्ता , आदि मौजूद रहे ।इसके अलावा मंच की एक इकाई जय माता दी ग्रुप के अभिजीत कुमार सिंह ,अनील चौधरी ,अजय साहनी का अद्भुत पूर्व योगदान रहा ।खेल के संचालन में दुर्गेश कुमार पांडे और मोहन शर्मा की सक्रिय भूमिका रही ।

इस आयोजन के लिए सब को एकत्रित करने वाले श्री संजू पांडे और अरिजीत सिंह की खूब प्रशंसा की गई। इस प्रतियोगिता के दौरान 1600 मीटर की दूरी निर्धारित समय में पूरा करने वालों में पहला स्थान दीपक कुमार और बृजेश कुमार ने प्राप्त किया ।इनदोनों  प्रतिभागी ने 5:00 मिनट 12 सेकेंड में लक्ष्य को प्राप्त किया। जबकि ग्रुप बी के अजय गिरी ने 5 मिनट 15 सेकेण्ड  में दूसरा स्थान प्राप्त किया ।

अनूप कुमार ने 5 मिनट 17 सेकेंड  में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सुभाष बैठा और सुदर्शन ने 5 मिनट 20 सेकेंड  में चौथा स्थान प्राप्त किया। इसके बाद संतोषजनक स्थान पिंटू और आनंद ने 5 मिनट  22 सेकेंड  में लक्ष्य को पूरा  किया। कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों की संख्या में दर्शकों की भीड़ रही। तालियों की गड़गड़ाहट से मैदान गूंजता रहा ।यह सेमीफाइनल है । इसके बाद आगामी 26 नवंबर 2017 दिन रविवार को बगहा अनुमंडल के सेना और दरोगा की तैयारी कर रहे बच्चों का मुकाबला उक्त तारीख को प्रातः 7:00 बजे से बाबा भूतनाथ कॉलेज मंगलपुर से प्रारंभ होगा।

आज  के विजित प्रतिभागियों को कॉपी और कलम  देकर  उनकी हौसला अफजाई की गई। उपस्थित नैतिक जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के अलावे दर्शकों ने भी बच्चों के हौसला अफजाई के लिए दो -दो शब्द कहे ।अंत में अध्यक्ष के धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here