पटना हाईकोर्ट का फैसला शिक्षक संघर्षों एवं न्याय की जीत : मार्कण्डेय पाठक - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Tuesday, October 31, 2017

पटना हाईकोर्ट का फैसला शिक्षक संघर्षों एवं न्याय की जीत : मार्कण्डेय पाठक

रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा पश्चिमी चंपारण


समान काम समान वेतन के मामले पर हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से शिक्षकों में दौरा खुशी का लहर
TET STET उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने राज्य भर में निकाला  विजय जुलूस

पटना;-आज दिनांक 31-10-2017 को TET STET उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (TSUNSS) बिहार, गोप गुट द्वारा 'समान काम समान वेतन' के लिए दायर केस संख्या 703/2017 सहित अन्य संगठनों द्वारा दायर मामलों में पटना हाईकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए समान काम के लिए समान वेतन आदेश पारित करते हुए कहा कि लोक कल्याणकारी राज्य में एक ही कार्य के लिए अलग-अलग तरह के व्यवस्था नहीं हो सकती है।

 इस फैसले की खबर को सुनते हीं सुबे के तमाम नियोजित शिक्षकों के बीच खुशी का लहर दौड़ गया। शिक्षक एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर एक दूसरे को बधाई देने लगे। वहीं TET STET उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने राजधानी
पटना सहित राज्य भर में विजय जुलूस निकाला । पटना में विजय जुलूस को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री मार्कण्डेय पाठक ने कहा कि पटना हाईकोर्ट का फैसला लम्बे शिक्षक संघर्षों का परिणाम एवं न्याय की जीत है , जरूरत है कि हम अपने चट्टानी एकता को और मजबूत करें ताकि सरकार के किसी भी तरह के शोषण का सड़क से लेकर न्यायालय तक संघर्ष कर इसी प्रकार जीत हासिल की जा सके।

उन्होंने संघर्ष में साथ देने के लिए TET STET नियोजित शिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए जीत की बधाई दी। उन्होंने सरकार से मांग किया कि पटना हाईकोर्ट के फैसले को बगैर देरी किए लागू किया जाए एवं हर प्रकार के शोषणकारी नीतियों पर रोक लगे। राजधानी पटना में संघ के प्रदेश सचिव अमित कुमार, नाजिर हुसैन, संजीत कुमार गुड्डू, प्रदेश कोषाध्यक्ष मितेन्दु जी,प्रदेश उपाध्यक्ष राजु सिंह राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रियरंजन सिंह, जयप्रकाश भगत , बालेश्वर यादव , रंजीत कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, प्रेम कुमार सिंह ,मनीष कुमार सिंह  चंचल अविनाश, सरला कुमारी , सीतामढ़ी से मनमोहन शरण, समस्तीपुर से विकास कुमार सहित सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here