इलाहबाद - बिहार के छह मुन्ना भाई गिरफ्तार - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Saturday, December 16, 2017

इलाहबाद - बिहार के छह मुन्ना भाई गिरफ्तार

Ibn24x7news शिव विशाल पाण्डेय


इलाहाबाद : दरोगा भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर पेपर देने वाले साल्वरों के एक गैंग का खुलासा हुआ है। यह गैंग बिहार का है। पुलिस ने शुक्रवार को धूमनगंज के फूलवती इंटर कालेज में छह मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब गैंग के सरगना की पुलिस को तलाश है। प्रदेश के छह और शहरों में गैंग के सक्रिय होने का खुलासा हुआ है। वहां सक्रिय मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच और यूपी एसटीएफ जुट गई है।

धूमनगंज के फूलवती इंटर कालेज परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक अनुपम शर्मा ने गाजीपुर के युवराजपुर निवासी भरत कुमार कुशवाहा के स्थान पर बिहार के रोहिताश जिले के भटोली बहाइला निवासी ओमप्रकाश कुमार को परीक्षा देते पकड़ा था। परीक्षा के दौरान ओम प्रकाश के पास भरत कुमार का परिचय पत्र था। चेकिंग के दौरान फोटो अलग होने के कारण पुलिस ने ओम प्रकाश को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उससे अहम जानकारियां मिलीं, जिसके आधार पर चंदौली के मनीष कुमार यादव के स्थान पर मधुबनी बिहार के रवेंद्र कुमार मंडल को परीक्षा देते हुए दबोच लिया गया। ज्यादा पूछताछ की गई तो परीक्षा केंद्र के बाद दूसरों के स्थान पर परीक्षा देने आए अन्य मुन्ना भाइयों में मधुबनी के रमन कुमार यादव, पटना के मिथलेश कुमार यादव और सीतामढ़ी के उपेंद्र कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी छह अपराधियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

परीक्षा के नोडल अधिकारी एसपी क्राइम बीके मिश्रा ने बताया कि इस गैंग का सरगना चंदोली का एक  कोचिंग संचालक है। उसने बिहार के अलावा यूपी, मध्य प्रदेश से मुन्ना भाई बुलाए हैं। अभ्यर्थियों को पास कराने की गारंटी देकर पांच-पांच लाख रुपये लिए थे। वहीं दूसरी ओर परीक्षा में बैठने वालों से दो-दो लाख तय हुए थे। एडवांस में 50-50 हजार रुपये दिए गए थे।

गिरफ्तार किए गए पेपर साल्वरों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि कोचिंग संचालक का मुन्ना भाइयों को परीक्षा में बैठाने का यह खेल इलाहाबाद के साथ-साथ बनारस, लखनऊ, कानपुर सहित छह जिलों में चल रहा है। इस जानकारी के बाद प्रदेश सरकार ने परीक्षा केंद्र वाले शहरों में जांच और खुलासे के लिए एसटीएफ को लगा दिया है। गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच जुटी हुई है। कई जिलों की पुलिस से सरगना को गिरफ्तार करने के लिए मदद ली जा रही है। इस गैंग के अन्य लोगों को दबोचने के लिए संबंधित जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। - बृजेश कुमार मिश्रा, एसपी क्राइम, परीक्षा प्रभारी

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here