निर्मली (सुपौल) - पेंशन का लाभ पाने हेतु महिला बैठी अनशन पर - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Saturday, November 4, 2017

निर्मली (सुपौल) - पेंशन का लाभ पाने हेतु महिला बैठी अनशन पर

रिपोर्ट ललन कुमार निराला ibn24x7news


निर्मली (सुपौल):- पारिवारिक पेंशन का लाभ पाने हेतु एक विधवा महिला जब निर्मली नगर पंचायत कार्यालय के चक्कर काटते-काटते थक गई तो तंग आकर महिला नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को सपरिवार अनशन पर बैठ गई। उक्त महिला निर्मली नगर पंचायत के सेवानिवृत कर संग्रहकर्ता स्व0 विजय राम की पत्नी मसो0 गीता देवी है।

 मसो. गीता देवी का कहना है कि उनके पति स्व0 विजय राम निर्मली नगर पंचायत कार्यालय में कर संग्रहकर्ता के पद पर कार्यरत थे और 31 मार्च 2012 को सेवानिवृत हुए। स्व0 राम से बकाया राशि सामंजन के पश्चात् 01 अप्रैल 2012 से 28 फरवरी 2015 तक पेंशन निर्धारण कर पेंशन का भुगतान किया गया। विजय राम की मृत्यु 17 फरवरी 2015 को हो गई, फलस्वरूप पारिवारिक पेंशन का भुगतान नहीं किया गया।

 महिला का आरोप है कि कार्यालय द्वारा इस सम्बंध में विधि सम्मत कार्रवाई हेतु सरकारी अधिवक्ता सुपौल से भी परामर्श लिया जा चुका है। इसके बावजूद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा पारिवारिक पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिस वजह से उनका परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंच चुका है। अनशन पर बैठी महिला व परिजनों को समझा-बुझा कर नगर पचंायत के कार्यपालक पदाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद ने शनिवार की संध्या पेंशन भुगतान का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here