बरेली - भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान इज्जतनगर के महिला क्लब ने क्लब के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जंयती उत्सव मनाया - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Wednesday, November 8, 2017

बरेली - भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान इज्जतनगर के महिला क्लब ने क्लब के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जंयती उत्सव मनाया

रिपोर्ट बरेली सौरभ पाठक ibn24x7news

 भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान इज्जतनगर के महिला क्लब ने क्लब के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जंयती उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस समारोह में क्लब की पूर्व महिला अध्यक्षा एवं सदस्यायें उपस्थित रहीं।कार्यक्रम का शुभारम्भ क्लब की महिला क्लब अध्यक्षा प्रीति सिंह एवं क्लब की पूर्व सदस्याओं के परिचय के साथ शुरू हुआ।

जिसमें प्रमिला रंजन, शकुसुम उप्पल, कान्ती यादव,  प्रतिभा पाण्डी ऊषा त्यागी  सुदेश यशराय सविता आर्या,  प्रेमा
श्रीवास्तव, शुभलता तोमर एवं  बिमला सतीश ने वर्तमान में उपस्थित क्लब की सदस्याओं को अपना परिचय दिया तथा क्लब में किये गये कार्यों के बारे में प्रकाश डाला। इस अवसर पर आईवीआरआई के प्राईमरी पाठशाला के बच्चों के लिये बच्चों के लिये कविता पाठ तथा बुद्धि कौशल से जुड़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिनमें कविता पाठ में प्राईमरी स्कूल के संजय, निहाल तथा मोहनी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 बुद्धि कौशल प्रतियोगिता में इसी स्कूल के अंकुश, प्रेम शंकर तथा देव ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजयी बच्चों को क्लब की सदस्याओं द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये।महिला क्लब ने 50 वर्ष पूर्ण होने पर क्लब की पूर्व सदस्याओं ने अपने विचार रखे।  इस अवसर  सविता आर्य ने बताया कि संस्थान महिला क्लब में सन 1986 से जुड़ीं तथा 20 वर्षों तक कार्य किया। उन्होंने कहा कि महिला क्लब ने सामाजिक भागीदारी तथा महिलाओं एवं बच्चों की भलाई के लिए अनेक कार्य किये प्रेमा श्रीवास्तव ने कहा कि संस्थान महिला क्लब दिन प्रतिदिन उन्नति कर रहा है तथा यह क्लब ऐसा क्लब जो लगातार कार्य करते हुए आज गोल्डन जुबली मना रहा है इस अवसर पर इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने से हमारी पुरानी यादें ताजा हो गयीं।

इस अवसर पर श्रीमती बिमला सतीश ने क्लब के इतिहास के बारे में उपस्थित सदस्याओं को अवगत कराया ।महिला क्लब की सचिव  रेणुका प्रकाश ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए उपस्थित सभी सदस्याओं का स्वागत किया। इस अवसर पर श्रीमती करूणा शर्मा ने कहा कि आप सभी का इस क्लब में अभिवादान है। इस क्लब को स्वर्ण जंयती तक पहुँचाने में आप सभी सदस्याओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि हम लोग भाग्यशाली हैं कि आप लोग इतनी दूर-दूर से यहाँ आये हैं तथा क्लब के इस स्वर्ण जंयती कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। इस अवसर पर क्लब की सदस्यायें डा. सुनीता आर्या, डा. जी. तरू शर्मा, डा. बीना मिश्रा, श्रीमती कविता राठौर मृदुला कुमार अलका,रश्मि रेखा, डा.  हिमानी धांजे,एवं  रेखा मौर्या उपस्थित रही ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here