फैजाबाद - पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने कहा कि नगर निकाय चुनाव खत्म होते ही प्रदेश सरकार ने जिस तरह बिजली की दरें बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था पर चोट की है, उससे लोगों की कमर टूट गयी है - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Friday, December 8, 2017

फैजाबाद - पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने कहा कि नगर निकाय चुनाव खत्म होते ही प्रदेश सरकार ने जिस तरह बिजली की दरें बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था पर चोट की है, उससे लोगों की कमर टूट गयी है

संवाददाता-मो0 आलम शेख फैजाबाद


फैजाबाद तहसील स्थित अमर शहीद हेमू कालाणी पार्क में आयोजित बिजली दरो में बढ़ोत्तरी के विरोध में धरने को सम्बोधित करते हुए पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने कहा कि नगर निकाय चुनाव खत्म होते ही प्रदेश सरकार ने जिस तरह बिजली की दरें बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था पर चोट की है, उससे लोगों की कमर टूट गयी है। ग्रामीण क्षेत्रों और विशेषकर किसानों को मिलने वाली बिजली की दरों में अचानक हुई भीषण बढ़ोत्तरी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का प्रदर्शन है।

  विधान परिषद सदस्य लीलावती कुशवाहा ने कहा कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व के समय समाजवादी सरकार द्वारा विद्युत उत्पादन का बुनियादी ढाँचा खड़ा किया गया था। उनके समय विद्युत उत्पादन क्षमता 8500 मेगावाट से बढ़ाकर 16500 मेगावाट हो गया था। समाजवादी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 14 से 16 घण्टे तथा शहरी क्षेत्रों में 22 से 24 घण्टे तक विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था की गयी थी।

 एक दिवसीय घटने की अगुवाई कर रहे सपा जिलाध्यक्ष गंगासिंह यादव ने कहा कि बिजली विभाग को घाटे से उबारने के लिये विभागीय भ्रष्टाचार, विद्युत चोरी, लाइनलॉस कम करने के बजाय बिजली की दरों में बेतहासा वृद्धि करके गरीबों, किसानों और कमजोर वर्ग को भाजपा सरकार ने अपना शिकार बनाया है। एक दिवसीय धरने की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष गंगासिंह यादव व संचालन शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने किया। धरने के उपरान्त नगर मजिस्ट्रेट छोटेलाल मिश्रा को पार्टी के नेताओं ने  राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

धरने में मौजूद सपा नेताओं को नगर मजिस्ट्रेट श्री मिश्रा ने आश्वासन दिया कि बिजली दरों में की गयी भारी बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग का ज्ञापन राज्यपाल को भेजा जायेगा। धरने को सम्बोधित करने वालों में सपा नेता छेदी सिंह, मेयर पद की पूर्व प्रत्याशी गुलशन बिन्दू, समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिमेष प्रताप सिंह ‘राहुल’, युवजन सभा के जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह ‘अनूप’, पूर्व प्रदेश सचिव मो0 हलीम पप्पू, जिला उपाध्यक्ष बाबूराम गौड़, पार्टी प्रवक्ता ओम प्रकाश ओमी, बीकापुर के नगर पंचायत अध्यक्ष जुग्गीलाल यादव, मो0 एजाज, शिवबरन यादव ‘पप्पू’, इन्द्रपाल यादव, राम अचल यादव, कृष्ण कुमार पटेल, सियाराम निषाद, छोटेलाल यादव, उमेश यादव, जयसिंह राणा, अनुराग सिंह, हरेन्द्र यादव, मनोज जायसवाल, चौधरी बलराम यादव, रंजीत शर्मा, तारून ब्लाक प्रमुख पप्पू सिंह आदि हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here