*चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत* - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Sunday, June 18, 2017

*चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत*

चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। खिताब की इस जंग में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 04 विकेट खोकर 338 रन बनाए। हफीज़ 57 और वसीम 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

जाधव ने लिया आजम का विकेट

अजहर अली 59 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की शानदार फील्डिंग की वजह से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। आउट होने से पहले अजहर अली ने जमन के साथ मिलकर पाकिस्तान की तरफ से इस चैंपियन ट्रॉफी की सबसे बड़ी 128 रन की भी साझेदारी की। 114 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर फखर जमन रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे और पाकिस्तान की दूसरी विकेट गिरी। शोएब मलिक 12 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद कर केदार जाधव को कैच थमा दिया और भारत को मिली तीसरी सफलता। बाबर आजम 46 रन बनाकर जाधव की गेंद पर युवराज सिंह को कैच देकर लौट गए।

भारतीय टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इस मैच से पहले अश्विन की चोट को लेकर उनके खेलने पर थोड़ा संशय जरूर बना हुआ था, लेकिन विराट ने ये साफ कर दिया कि अश्विन आज के मुकाबले में खेल रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव किया गया है इस मैच में मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। 

खत्म हुआ 10 साल का इंतज़ार

10 सालों के बाद ये पहला मौका है जब भारत और पाकिस्तान की टीम आइसीसी के किसी टूर्नामेंट के फाइनल में दो-दो हाथ कर रही है। इससे पहले 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इन दोनों टीमों का टकराव हुआ था। वहीं 50-50 ओवर के फॉर्मेट में भी भारत और पाकिस्तान टीम पहली बार आइसीसी के किसी भी टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेल रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here