बहुचर्चित किडनी पीड़ित सुपेबेड़ा का दौरा, महामहिम राज्यपाल एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव - ibn24x7news
test banner
loading...

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here
loading...

Tuesday, October 22, 2019

बहुचर्चित किडनी पीड़ित सुपेबेड़ा का दौरा, महामहिम राज्यपाल एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव

 

गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में लगातार किडनी की बीमारी से हो रही मौत से पूरी साशन प्रशासन दहशत में है

दरसल आपको बता दे की सुपेबेड़ा में किडनी से मौत थम ने का नाम नही ले रहा है, लगातर यह सिलसिला 3 साल से जारी है, अब तक मौत का अकड़ा बढ़ कर 71 पहुंच गई है।साशन प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी इस बीमारी का पूरी कारण नही जुटा पाई है।

सुपेबेड़ा में किड़नी से मौत का खबर लगातार मीडिया के माध्यम से प्रकाशित करने के बाद राज्यपाल ने खुद ही पत्रकारवार्ता कर सुपेबेड़ा आने का ऐलान किया और आज सुपेबेड़ा पहुच कर किडनी पीड़ित परिवार एवं ग्रामीण से डोर टू डोर संवाद किया।और ग्रामीण की समस्या को एक एक कर सुना। समस्या का समाधान किया।खितिराम क्षेत्रपाल शिक्षक के मौत दो साल पूर्व हुआ अभी तक उनकी पत्नी को कोई रोजगार मुहैया नही कराया गया इसकी मांग उसकी पत्नी लगातार मांग की लेकिन आजकल करके अस्वासन दिया जाता था, इस समस्या को स्वर्गीय क्षेत्रपाल की पत्नी ने राज्यपाल के समक्ष कहा। राज्यपाल ने तत्काल कलेक्टर को आदेशित कर वैकल्पिक तौर पर नोकरी देने उन्हें ऐलान किया, किस विभाग में उसे अटेच किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं बताई है।

पिछले दो बार जब स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह ने दौर किया था मंत्री ने ग्रामीणो को उचित उपचार हेतु, राजधानी के डी के एस और ऐम्स में आने के लिए गुहार लगाई थी। त्रिलोचन सोनवानी का कहना है जब ग्रामीणों ने उपचार के लिए पहुचे तो उन्हें बहुत परेशान किया गया और निशुल्क इलाज नही किया गया,
इसकी शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मानता हूं कंही ना कही हमारी छोटी सी गलती है , मैंने राजधानी में रहते हुए इसकी जानकारी नहीं ली।

मंत्री एवं राज्यपाल ने कहा कि अब आप लोग आइये आपकी पूरी इलाज निशुल्क की जाएगी और साथ ही रहने खाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। उन्हों ने कहा कि अगर आपको किसी तरह की परेशानी हुए इलाज के दौरान तो आप हमसे संपर्क करे और समश्या को अवगत करायें कहकर उनके साथ सीध संपर्क करने संपर्क नंबर दिया गया।ग्रामीणों की मांग पर महामहिम राज्यपाल ने पीने के लिए सुद्ध पानी की व्यवस्था तेल नदी से फ़िल्टर प्लांट के लिये 10 लाख स्वीकृति दे दी है। और जल्द ही काम चालू होने की बात कही है,राज्यपाल ने काम चालू होते तक तेल नदी का पानी पीने के लिए टैंकर की माध्यम से वैकल्पिक व्यवस्था तत्काल करने की आदेश कलेक्टर को दे दी है।

 

रिपोर्ट घासीराम पात्र ibn24x7news गरियाबंद, छत्तीसगढ़

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here